सोनेकीकविताकीप्लेट

अंतर्राष्ट्रीय समलैंगिक रोडियो एसोसिएशन
रोडियो प्रोडक्शन गाइडबुक
आईजीआरए स्वीकृत कार्यक्रमों में प्रथम संशोधन अभिव्यक्ति को नियंत्रित करने वाले दिशानिर्देश और नीति वक्तव्य।

परिचय

इन दिशानिर्देशों का उद्देश्य IGRA द्वारा मान्यता प्राप्त और स्वीकृत किसी घटना के दौरान प्रथम संशोधन अभ्यास के लिए संचालन प्रक्रिया प्रदान करना है। इन प्रस्तावित दिशानिर्देशों को IGRA वार्षिक सम्मेलन में वार्षिक रूप से अपनाया जाना चाहिए। भाषा को IGRA बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स और कानूनी सलाहकार द्वारा प्रस्तुत और समीक्षा की गई थी। ये दिशानिर्देश उस सुविधा की नीतियों के विरोध में नहीं होंगे जिसमें एसोसिएशन अपने आयोजनों के लिए किराए या उप-पट्टे पर है।

प्रावधानों

अनुच्छेद I

जाँच - परिणाम

IGRA एतद्द्वारा पाता है कि निम्नलिखित दिशानिर्देश लिखित रूप में निर्धारित करने के लिए अभिप्रेत हैं, मान्यता प्राप्त सदस्य संघों के संचालन को नियंत्रित करने वाली एसोसिएशन की दीर्घकालिक नीति, IGRA स्वयं के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका के संविधान में पहले संशोधन के तहत जनता और उपयुक्त स्थानीय राज्य/काउंटी या प्रांत के संविधानों के प्रावधान जिनमें से एक IGRA स्वीकृत कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इन दिशानिर्देशों का उद्देश्य मौजूदा कानून द्वारा गारंटीकृत किसी भी अधिकार को बढ़ाना या बनाना नहीं है और न ही एसोसिएशन के लिए उपलब्ध किसी भी बचाव को छोड़ना है, न ही वे किसी भी प्रवेश का प्रतिनिधित्व करते हैं कि एसोसिएशन की सुविधाएं प्रथम संशोधन अभिव्यक्ति उद्देश्यों के लिए एक सार्वजनिक मंच के रूप में खुली हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका के संविधान में पहले संशोधन और स्थानीय राज्य/काउंटी या प्रांत के संविधानों में इसी तरह के प्रावधानों द्वारा अनुमत प्रदर्शनों के लिए निर्दिष्ट मुक्त भाषण अभिव्यक्ति क्षेत्रों में उचित पहुंच की अनुमति देने के लिए इस एसोसिएशन की नीति है। इन प्रावधानों का उद्देश्य समय, स्थान और भाषण के तरीके के उचित विनियमन के लिए दिशानिर्देश के रूप में कार्य करना है।

परिभाषाएं

  1. "सार्वजनिक मंच" - एक सार्वजनिक मंच एक ऐसी घटना है जिसमें जनता के सदस्यों को मुद्दों की स्वतंत्र और खुली चर्चा या सार्वजनिक बहस के लिए सुविधाएं उपलब्ध हैं।

  2. "सीमित सार्वजनिक मंच" - एक सीमित सार्वजनिक मंच एक ऐसी घटना है जिसमें जनता को विशिष्ट उद्देश्यों के लिए किसी सुविधा या सुविधाओं तक पहुंच की अनुमति दी जाती है और जहां कोई सार्वजनिक बहस या मुद्दों की चर्चा किसी विशेष विषय या विषयों पर केंद्रित होती है। एक सीमित सार्वजनिक मंच का उद्देश्य "सार्वजनिक मंच" उत्पन्न करना नहीं है जैसा कि ऊपर परिभाषित किया गया है।

  3. "व्यावसायिक गतिविधि" - ऐसी व्यावसायिक गतिविधियाँ जिनका उद्देश्य विचारों की अभिव्यक्ति, उत्पादों का प्रदर्शन, या व्यापार या वाणिज्य में संलग्न होने के इरादे से पैसे या क्रेडिट के आदान-प्रदान से जुड़े लेनदेन में किसी भी उत्पाद या वस्तुओं की बिक्री है।

  4. "गैर-व्यावसायिक गतिविधि" - गैर-व्यावसायिक गतिविधियाँ वे गतिविधियाँ हैं जिनका उद्देश्य विचारों या कारणों की अभिव्यक्ति है, जिसमें किसी भी सामान या उत्पादों की बिक्री शामिल नहीं है।

  5. "ऑन-साइट" - ऑन-साइट का अर्थ है IGRA स्वीकृत कार्यक्रम के लिए किराए या उप-पट्टे पर दी गई सुविधा के आधार या पार्किंग स्थल के भीतर होने वाली कोई भी गतिविधि।

  6. "ऑफ-साइट" - ऐसी सुविधाओं के आसपास की सार्वजनिक और निजी या सार्वजनिक भूमि के लिए ऑफ-साइट रीफ़र्स।

  7. "संलग्न सुविधा" - एक संलग्न सुविधा का अर्थ है कोई/या सभी संलग्न या अर्ध-संलग्न बोली या संरचना (तम्बू/बूथ और कैनोपी सहित)।

  8. "फ्री एक्सप्रेशन ज़ोन" - एक फ्री एक्सप्रेशन ज़ोन साइट पर स्थित एक निर्दिष्ट क्षेत्र है जैसा कि किराए पर / उप-पट्टे की सुविधा या IGRA और / या इसके मान्यता प्राप्त सदस्य संघ द्वारा स्थापित किया गया है, जहाँ जनता के सदस्यों की उचित पहुँच होगी प्रदर्शनों के संचालन के प्रयोजनों के लिए इन दिशानिर्देशों के अनुसार।

  9. "प्रदर्शन" - प्रदर्शन का अर्थ है यहां विशेष रूप से अनुमति के अलावा अन्य संकेतों का व्यक्तिगत या समूह प्रदर्शन, धरना, पत्रक, हस्ताक्षरों का संग्रह या मार्चिंग और संचार या अभिव्यक्ति से संबंधित कोई भी समूह गतिविधि, या तो मौखिक रूप से या विचारों और/या शिकायतों के संचालन से, और जो उस विचार या शिकायत को दूसरों के सामने व्यक्त करने का प्रभाव और इरादा या प्रवृत्ति है। प्रदर्शन में आमने-सामने की स्वैच्छिक चर्चा या व्यक्तिगत रूप से बटन या प्रतीकात्मक कपड़े पहनना शामिल नहीं है।

  10. "फाइटिंग वर्ड्स" - लड़ने वाले शब्द वे शब्द हैं, जो सामान्य व्यक्ति को संबोधित किए जाने पर, सामान्य ज्ञान के मामले में, तत्काल हिंसक प्रतिक्रिया को भड़काने की संभावना रखते हैं।

  11. "अश्लील" - अश्लील का अर्थ है कोई भी स्पष्ट यौन सामग्री या संचार, जो विवेकपूर्ण हितों के लिए अपील करता है और उस समुदाय में शालीनता या नैतिकता की प्रचलित अवधारणाओं के लिए आक्रामक या घृणित है जिसमें एसोसिएशन मौजूद है।

  12. "ध्वनि उपकरण" - ध्वनि उपकरणों में कोई भी लाउडस्पीकर, मेगाफोन या अन्य उपकरण शामिल होते हैं जो ध्वनि तरंगों को बढ़ाते या प्रसारित करते हैं। इस परिभाषा में शामिल ध्वनि के रूप हैं जो यंत्रवत् रूप से प्रवर्धित नहीं होते हैं जैसे समूह जप या गायन।

  13. "सहज" - स्वतःस्फूर्त का अर्थ है कि आचरण या गतिविधि जो पूर्व-चिन्तित नहीं है और आवेग पर आधारित है या बाहरी कारण के बिना निहित गुणों से उत्पन्न होती है, या स्वयं उत्पन्न होती है।

तृतीय

साइट पर प्रदर्शन

  1. जाँच - परिणाम: एसोसिएशन को उन घटनाओं पर मुक्त अभिव्यक्ति क्षेत्र बनाना आवश्यक लगता है जहां साइट पर प्रदर्शनकारियों की अपेक्षा की जाती है या प्रदर्शन के कार्य में। नामित मुक्त अभिव्यक्ति क्षेत्र हमारे आयोजनों के संरक्षकों के लिए उचित पहुंच, और संरक्षकों की सुरक्षा और दुर्घटनाओं या भीड़ की रोकथाम के लिए प्रदर्शनकारियों की रुचि को संतुलित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जिससे चोट लग सकती है। इसलिए फ्री एक्सप्रेशन जोन के लिए पार्किंग स्थल या संकरे रास्ते का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए।

    इसके अलावा, एसोसिएशन ने पाया कि इन दिशानिर्देशों को उत्पीड़न या संदेशों के खिलाफ संरक्षकों के हितों की रक्षा करनी चाहिए, जिसे वे सुनना नहीं चुनते हैं, संदेश प्रस्तुत करने वालों के हितों के समान ही चिंता का विषय है। नतीजतन, एसोसिएशन ने इन दिशानिर्देशों के माध्यम से उन लोगों के हितों को संतुलित करने का प्रयास किया है जो पहले संशोधन के तहत गतिविधियों में शामिल होना चाहते हैं बनाम हमारे कार्यक्रमों के संरक्षक जो उस संदेश को प्राप्त करने या उसमें भाग लेने की इच्छा नहीं रखते हैं।

    हितों के संतुलन के लिए एसोसिएशन का समाधान मुक्त अभिव्यक्ति क्षेत्रों का पदनाम और इन क्षेत्रों के बाहर गतिविधि पर प्रतिबंध है ताकि सुविधाओं का उपयोग करने वालों के लिए उचित पहुंच को सक्षम किया जा सके जबकि साथ ही सुविधाओं का उपयोग करने वालों के अधिकारों की रक्षा की जा सके।

  2. मुक्त अभिव्यक्ति क्षेत्र: एसोसिएशन प्रदर्शनों के प्रयोजनों के लिए साइट पर मुक्त अभिव्यक्ति क्षेत्र नामित करेगा। इन क्षेत्रों का चयन एसोसिएशन द्वारा या एसोसिएशन द्वारा किराए/उप-पट्टे पर दी गई सुविधा द्वारा किया जाएगा। इन क्षेत्रों को मानचित्र पर नामित किया जाएगा। चुने गए इन क्षेत्रों को जनता की सुरक्षा के साथ-साथ प्रदर्शनकारियों की सुरक्षा को बढ़ावा देते हुए, एसोसिएशन की संलग्न सुविधाओं या किराए/उप-पट्टे की सुविधा का उपयोग करने वाले जनता के सदस्यों को प्रदर्शनों में शामिल लोगों द्वारा अधिकतम उचित पहुंच प्रदान करने के लिए चुना जाएगा और हमारे आयोजनों में आने-जाने वाले व्यक्तियों के मुक्त प्रवाह और आने-जाने में न्यूनतम सीमा तक हस्तक्षेप करते हैं।

  3. ऑन-साइट पंजीकरण: साइट पर प्रदर्शन करने के इच्छुक संगठनों या व्यक्तियों को एसोसिएशन के साथ पंजीकरण करना चाहिए।

    पंजीकरण का उद्देश्य शामिल भाषण की सामग्री को सेंसर या किसी भी तरह से विवेकाधीन समीक्षा करना नहीं है, बल्कि गतिविधियों के लिए पर्याप्त स्थान आवंटित करना और प्रतिभागियों को इन मुक्त अभिव्यक्ति क्षेत्रों के उपयोग को नियंत्रित करने वाले नियमों की प्रतियां प्रदान करना है। पंजीकरण पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर दिया जाएगा। यदि संभव हो तो नियोजित कार्यक्रम से पहले पंजीकरण के लिए अनुरोध व्यक्तिगत रूप से किया जा सकता है, लेकिन एसोसिएशन के कार्यालय में नियोजित कार्यक्रमों से अधिक से अधिक 30 दिन पहले नहीं। जैसा कि बताया गया है, प्रस्तावित कार्यक्रम के दिन पंजीकरण हो सकता है। प्रदान की गई जानकारी में शामिल होंगे:

    1. नियोजित प्रदर्शन या कार्यक्रम का समय:
    2. नियोजित गतिविधि की प्रकृति:
    3. प्रस्तावित व्यक्तियों की अनुमानित संख्या। बशर्ते प्रत्येक जोन के लिए 10 से अधिक हॉल की अनुमति न हो:
    4. एक निर्दिष्ट संपर्क व्यक्ति जिसमें उक्त व्यक्ति से संचार के साधन जैसे पता और फोन नंबर शामिल हैं;
    5. यदि सामग्री को पारित किया जाना है, तो इन सामग्रियों का एक नमूना।

    यदि उसी दिन नोटिस दिया जाता है, तो यह निर्धारित करने के लिए कि क्या पर्याप्त स्थान उपलब्ध है, और यदि सुविधा के कर्मचारी या एसोसिएशन के स्वयंसेवक यथोचित रूप से प्रदर्शन के लिए आवश्यक तैयारियों को पूरा कर सकते हैं।

  4. पंजीकरण और प्रदर्शन के मूल्यांकन में, एसोसिएशन विचारों या विश्वासों की सामग्री के आधार पर भेदभाव नहीं करेगा। हालांकि, एसोसिएशन को कुछ संगठनों या व्यक्तियों को अलग-अलग क्षेत्रों में प्रदर्शन करने या एक दूसरे से उचित दूरी बनाए रखने की आवश्यकता हो सकती है यदि कोई संभावना है कि एक निश्चित समूह हिंसा की संभावना के साथ संघर्ष या विघटनकारी गतिविधि में संलग्न हो सकता है या यदि प्रतिस्पर्धा वाले समूह विचारों या असंगत दर्शनों ने एक ही सामान्य क्षेत्र को उसी तिथि पर और उसी घंटों के दौरान उपयोग करने का अनुरोध किया है।

  5. कोई भी संगठन या व्यक्ति जो ऑन-साइट प्रदर्शनों में शामिल होना चाहते हैं, यह सुनिश्चित करेंगे कि उनके आचरण और किसी भी संकेत, बैनर या अन्य प्रदर्शन तकनीकों के उपयोग से संरक्षक या संपत्ति को चोट लगने का खतरा न हो। प्रदर्शनकारी निम्नलिखित प्रतिबंधों का पालन करेंगे:

    1. किसी भी संकेत या बैनर का उपयोग नहीं किया जा सकता है जो मुक्त अभिव्यक्ति क्षेत्र से अधिक हो;
    2. कोई भी संकेत या बैनर या व्यक्तिगत गतिविधि किसी भी समय मार्ग की स्वतंत्रता में बाधा नहीं डालेगी;
    3. आवेदक समझते हैं कि वे जो विचार व्यक्त करते हैं, वे आवश्यक रूप से एसोसिएशन के विचार नहीं हैं और उन्हें एसोसिएशन के दृष्टिकोण के रूप में प्रस्तुत नहीं किया जाना चाहिए;
    4. कोई भी संरक्षक, रियायत पाने वालों, कर्मचारियों, पट्टेदारों, प्रतियोगियों, स्वयंसेवकों या आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने वालों के आंदोलन को अवरुद्ध नहीं करेगा;
    5. एक बार जब व्यक्ति ने स्पष्ट रूप से संकेत दिया हो कि वह अकेला नहीं रहना चाहता है, तो सुनने, बातचीत करने या दान या हस्ताक्षर प्रदान करने या किसी भी वस्तु को स्वीकार करने से इनकार करने वाले संरक्षकों का पीछा नहीं किया जा सकता है;
    6. मुक्त अभिव्यक्ति क्षेत्र का उपयोग करने वाला कोई भी व्यक्ति मुक्त अभिव्यक्ति क्षेत्र में उत्पन्न किसी भी गतिविधि को प्रदर्शित करने या जारी रखने के उद्देश्य से उक्त क्षेत्र को नहीं छोड़ेगा;
    7. कोई भी ऐसे संकेतों या प्रदर्शनों का उपयोग नहीं करेगा जो लड़ने वाले शब्दों, अश्लीलता, भीषण, भयानक या प्रतिकारक प्रदर्शनों का संकेत देते हों;
    8. एसोसिएशन के विशेष पूर्व लिखित अनुमोदन के बिना कोई भी ध्वनि उपकरणों का उपयोग नहीं करेगा और किसी भी अनुमत ध्वनि उपकरणों का उपयोग मुक्त अभिव्यक्ति से कुछ फीट से अधिक दूर संरक्षकों की सुनवाई पर बाधा डालने के लिए पर्याप्त मात्रा में शोर या शोर पैदा नहीं करेगा। ज़ोन, या किसी भी लड़ाई वाले शब्दों या अश्लीलता को प्रसारित करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

  6. यदि प्रस्तावित के रूप में एक प्रदर्शन आयोजित नहीं किया जा सकता है, तो संगठन या व्यक्ति के लिए ऑफ-साइट क्षेत्रों सहित वैकल्पिक क्षेत्रों की पहचान करने के लिए एसोसिएशन गलत प्रयास करता है, यदि पहुंच प्रदान नहीं की जा सकती है।

  7. यदि एक सीमित सार्वजनिक मंच घटना होती है, तो साइट पर प्रदर्शन की अनुमति दी जाएगी, जिसमें संगठनों या समूहों को संबंधित विषय वस्तु के साथ वरीयता दी जाएगी और उसके बाद किसी को भी स्थान की अनुमति होगी।

चतुर्थ

संलग्न सुविधा के भीतर प्रदर्शन गतिविधियां

  1. जाँच - परिणाम: एसोसिएशन ने पाया कि हमारे पार्किंग स्थल, विक्रेता क्षेत्र और प्रतियोगी क्षेत्र की भीड़भाड़ वाली प्रकृति, सीमित प्रवेश और निकास, विभिन्न आयोजनों में संरक्षकों की संख्या, एक संलग्न सुविधा के भीतर किसी भी प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जा सकती है। एसोसिएशन आगे पाता है कि एक संलग्न सुविधा में या साइट पर कोई सार्वजनिक मंच कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाता है।
  2. एक विकल्प के रूप में, एसोसिएशन ने मुक्त भाषण क्षेत्रों के माध्यम से साइट पर प्रदर्शन का उपयोग प्रदान किया है। यह एसोसिएशन का इरादा है कि ये क्षेत्र संलग्न सुविधाओं का उपयोग करने वाले उन संरक्षकों को उचित पहुंच प्रदान करने के लिए कार्य करेंगे, जिससे संलग्न सुविधा के भीतर प्रदर्शनों की आवश्यकता अनावश्यक हो जाएगी।
  3. एक संलग्न सुविधा में प्रदर्शनों में शामिल होने की इच्छा रखने वाला कोई भी व्यक्ति केवल प्रदर्शनी स्थान के लिए एक समझौते के तहत ऐसा करेगा, यदि घटना एसोसिएशन द्वारा प्रायोजित और नियंत्रित है। यदि घटना एसोसिएशन द्वारा प्रायोजित या नियंत्रित नहीं है, तो एक संलग्न सुविधा के भीतर प्रदर्शनों की अनुमति केवल तभी दी जाएगी जब एसोसिएशन इसकी अनुमति दे। एसोसिएशन यह भी मानता है कि यह एक पट्टे पर देने वाले एजेंट के रूप में कार्य करता है, उस सुविधा के भीतर विशिष्ट क्षेत्र के चार कोनों को पट्टे पर देता है। संलग्न सुविधा स्थान का उपयोग एसोसिएशन द्वारा उचित नियंत्रण के अधीन है।
  4. एसोसिएशन द्वारा नियंत्रित या प्रायोजित किसी घटना में संलग्न सुविधा में प्रदर्शनों में शामिल होने की इच्छा रखने वाला कोई भी व्यक्ति प्रदर्शनी स्थान के लिए उपयुक्त समझौते को निष्पादित करेगा और ऐसे अनुबंधों में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए आम तौर पर लागू नियमों और शर्तों के अधीन होगा, जिसमें शामिल हैं लेकिन इन्हीं तक सीमित नहीं हैं , बीमा प्रदान करना, एक होल्ड-हानिरहित समझौता प्रदान करना और ऐसी अन्य उचित शर्त जो लगाई जा सकती है, एसोसिएशन अपनी संलग्न सुविधाओं के भीतर स्थान आवंटित करने का अधिकार रखता है, इस तरह के अनुदान की अपनी पिछली प्रथाओं के आधार पर प्रदर्शन स्थान के लिए समझौते के अनुसार वरिष्ठता के आधार पर स्थान और उन प्रदर्शकों को प्रथम वरीयता प्रदान करना जो विषय वस्तु के अनुसार संघ के प्रायोजित या नियंत्रित कार्यक्रम के समग्र विषय या विषय से संबंधित हैं।
  5. यदि एसोसिएशन द्वारा नियंत्रित या प्रायोजित कार्यक्रम में उक्त स्थान प्राप्त करने के इच्छुक लोगों के लिए प्रदर्शनी स्थान उपलब्ध नहीं है, तो एसोसिएशन अनुच्छेद III के प्रावधानों के अधीन, एक मुक्त अभिव्यक्ति क्षेत्र में साइट पर स्थान प्रदान करने के लिए उचित प्रयास करेगा।

वी

ऑफ-साइट प्रदर्शन

  1. किराए या उप-पट्टे की सुविधा से सटे तत्काल क्षेत्र में ऑफ-साइट प्रदर्शनों में शामिल कोई भी व्यक्ति अधिकारियों और रोडियो अधिकारियों को अपेक्षित काउंटी या शहर के परमिट को प्रदर्शित करेगा, यदि उक्त परमिट की आवश्यकता है, तो उक्त प्रदर्शन की अनुमति दें। स्थानीय अधिकारी अतिचार उल्लंघनों का निर्धारण करेंगे।

छठी

दिशानिर्देशों का उल्लंघन

इन दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाले प्रदर्शनों में शामिल कोई भी व्यक्ति या व्यक्ति निम्नलिखित प्रशासनिक उपायों के अधीन होगा:

  1. यदि कोई पंजीकरण प्राप्त नहीं किया गया है, तो उक्त पंजीकरण प्राप्त होने तक कोई प्रदर्शन नहीं होगा। पंजीकरण न करने पर आधार से निष्कासन का कारण होगा।

  2. यदि पंजीकरण प्राप्त किया गया है और कोई संगठन या व्यक्ति इन दिशानिर्देशों के उल्लंघन में गतिविधि में लिप्त है, तो एक चेतावनी जारी की जाएगी। यदि उल्लंघन जारी रहता है, तो गतिविधि को रोक दिया जाएगा और कहा जाएगा कि निरंतर उल्लंघन एसोसिएशन या उसके अधिकृत एजेंट द्वारा आधार से तत्काल निष्कासन का कारण होगा।

  3. लड़ाई वाले शब्दों, अश्लील सामग्री या भयानक, भीषण या घृणास्पद प्रदर्शनों को प्रदर्शित करने वाला कोई भी व्यक्ति उक्त सामग्री या प्रदर्शन को एसोसिएशन और उसके एजेंटों द्वारा जब्त किए जाने के अधीन होगा। मांग पर, उक्त सामग्री या प्रदर्शन घटना समाप्त होने और/या प्रदर्शन समाप्त होने के बाद उक्त संगठन या व्यक्तियों को वापस किया जा सकता है।

  4. एसोसिएशन या उसके अधिकृत एजेंट के पूर्व लिखित अनुमोदन के बिना किसी भी ध्वनि उपकरणों का उपयोग करने वाला कोई भी व्यक्ति तुरंत उक्त ध्वनि उपकरण का उपयोग करना बंद कर देगा या एसोसिएशन या उसके एजेंट द्वारा जब्त किए गए ध्वनि उपकरण को कहा होगा। मांग पर, उक्त ध्वनि उपकरण घटना या प्रदर्शन के समापन के बाद व्यक्ति या संगठन को वापस कर दिया जाएगा।

सातवीं

"सहज" प्रदर्शनों के लिए प्रस्तावित दिशानिर्देश

  1. निष्कर्ष: इन दिशानिर्देशों का उद्देश्य किसी भी स्वतःस्फूर्त गतिविधियों से निपटने में एसोसिएशन के प्रबंधन और कर्मचारियों की सहायता करना है, जो संलग्न सुविधाओं के भीतर हो सकता है। ये दिशानिर्देश एसोसिएशन की एक लंबे समय से चली आ रही अलिखित नीति को याद करते हैं और कानून के तहत किसी भी अधिकार का विस्तार या विस्तार करने या एसोसिएशन के लिए उपलब्ध किसी भी बचाव को माफ करने का इरादा नहीं है।

  2. एक संलग्न सुविधा के भीतर सहज गतिविधि अक्सर मनोरंजन, खेल या सुविधा के भीतर होने वाली अन्य घटना की प्रकृति का प्राकृतिक परिणाम हो सकती है, और निश्चित रूप से एसोसिएशन द्वारा निषिद्ध नहीं है। हालांकि, सार्वजनिक सुरक्षा को बढ़ावा देने, टकराव को रोकने और एक कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी संरक्षकों के लिए समान आनंद का बीमा करने के लिए, एसोसिएशन यह सुनिश्चित करने के लिए दिशानिर्देशों को अपनाती है कि इस तरह की सहज गतिविधियां सुरक्षा या स्वास्थ्य के लिए कोई सार्वजनिक खतरा या खतरा पैदा नहीं करती हैं, या अधिकारों में हस्तक्षेप नहीं करती हैं। पट्टेदार, एसोसिएशन या अन्य संरक्षकों की।

  3. निम्नलिखित प्रतिबंध एसोसिएशन की किसी भी संलग्न सुविधा के भीतर किसी भी सहज अभिव्यक्तिपूर्ण गतिविधि पर लागू होंगे।

    1. कोई भी चिन्ह या प्रदर्शन 2' x 2' से बड़ा नहीं होना चाहिए।
    2. किसी भी स्वतःस्फूर्त गतिविधि से आंदोलन की स्वतंत्रता को अवरुद्ध नहीं किया जाएगा।
    3. कोई भी स्वतःस्फूर्त गतिविधि संरक्षकों की शिकायतों का कारण नहीं होगी और न ही सुविधा के भीतर होने वाली गतिविधि में अनुचित रूप से हस्तक्षेप करेगी।
    4. समूह नामजप सहित ध्वनि यंत्र का प्रयोग स्पष्ट रूप से निषिद्ध है।
    5. किसी भी प्रकृति का कोई भी संकेत या प्रदर्शन, जो लड़ने वाले शब्दों, अश्लील पदार्थ या भीषण, भयानक या प्रतिकारक प्रदर्शनों का उपयोग करता है, निषिद्ध है।
  4. इन दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वाला कोई भी व्यक्ति संलग्न सुविधा से तत्काल निष्कासन और एसोसिएशन के आधार से हटाने के अधीन होगा। जहां भी संभव हो, एसोसिएशन के कर्मचारी या एजेंट इन दिशानिर्देशों के उल्लंघन में आचरण करने वाले व्यक्तियों को चेतावनी देने का प्रयास करेंगे और उक्त व्यक्तियों को दिशा-निर्देशों के अनुसार अपने आचरण के अनुरूप उचित अवसर प्रदान करेंगे।

  5. एसोसिएशन के कर्मचारियों और एजेंटों को यहां दिशानिर्देशों को पूरा करने में सार्वजनिक सुरक्षा और हिंसा की रोकथाम के लिए शासित किया जाएगा।
पहली बार 16 मई, 2015 को पोस्ट किया गया
अंतिम अपडेट जनवरी 1, 2016